FlixBus: दक्षिण भारत में इंटरसिटी बस सेवा का विस्तार

FlixBus: दक्षिण भारत में इंटरसिटी बस सेवा का विस्तार

FlixBus का दक्षिण भारत में प्रवेश

जर्मनी आधारित बस और ट्रेन सेवा प्रदाता FlixBus ने अपने व्यवसाय को दक्षिण भारत में विस्तार करने की घोषणा की है। FlixBus ने 10 सितंबर से इंटरसिटी बस सेवाओं की शुरुआत करते हुए बेंगलुरु से चेन्नई और हैदराबाद जैसे 6 प्रमुख मार्गों पर शुरु करने की योजना बनाई है। इस सेवा का उद्घाटन कर्नाटक के उद्योग मंत्री एमबी पाटिल की उपस्थिति में किया गया।

नए मार्ग और कनेक्शन्स

इस विस्तार के माध्यम से FlixBus ने लगभग 33 नए शहरों और 200 से ज्यादा कनेक्शनों को जोड़ा है, जिससे भारत में कुल 101 शहरों और 215 स्टॉप्स का नेटवर्क बन जाता है। भविष्य में कंपनी ने आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल में और भी मार्ग जोड़ने की योजना बनाई है।

स्थानीय बस सेवा प्रदाताओं के साथ साझेदारी

FlixBus ने स्थानीय बस ऑपरेटरों जैसे Universal Bus Service, Jagan Travels, Anne Travels, Jai Shree Travels, Samanvi Travels और Varun Travels के साथ सहयोग किया है। इस साझेदारी के माध्यम से FlixBus अपनी प्रौद्योगिकी प्लेटफॉर्म का उपयोग करेगा जिसमें नेटवर्क प्लानिंग, राजस्व प्रबंधन और यील्ड ऑप्टिमाइजेशन शामिल हैं।

आर्थिक निवेश और सहयोग

FlixBus ने घोषणा की है कि वह आने वाले कुछ वर्षों में भारत में 80 से 100 मिलियन यूरो (लगभग 741 से 927 करोड़ रुपये) का निवेश करेगा। यह कंपनी की मजबूती और सार्वजनिक परिवहन के सतत और सुलभ दृष्टिकोण का हिस्सा है।

विशेष मूल्य प्रस्ताव

बेंगलुरु लॉन्च के हिस्से के रूप में, FlixBus ने 99 रुपये की विशेष मूल्य प्रमोशन की घोषणा की है। यह प्रस्ताव 3 सितंबर से 15 सितंबर की बुकिंग अवधि और 10 सितंबर से 6 अक्टूबर की प्रस्थान अवधि के लिए है। FlixBus इंडिया के प्रबंध निदेशक, सुर्या खुराना ने ग्राहकों और बस भागीदारों से मिले सकारात्मक प्रतिक्रिया को स्वीकार किया और कंपनी के तकनीकी ड्राइवेन मॉडल पर विश्वास को दोहराया।

वैश्विक उपस्थिति और विस्तार

FlixBus वर्तमान में लगभग 40 देशों में 6,000 बसों का संचालन करता है और 2023 में इसकी वार्षिक राजस्व 2 बिलियन यूरो थी, जो पिछले वर्ष से 30% अधिक है। कंपनी की स्थापना 2013 में जोचेन एंगर्ट, आंद्रे श्वैममलिन और डेनियल क्राऊस द्वारा की गई थी। कंपनी का विकास रणनीति मुनाफे और जिम्मेदार विस्तार पर आधारित है, जो सतत यात्रा विकल्पों पर ध्यान केंद्रित करती है और भारत की इलेक्ट्रिक वाहन पहलों में भागीदार के रूप में योगदान करती है।

टिप्पणि (11)

  1. tejas maggon
    tejas maggon
    5 सित॰, 2024 AT 15:40 अपराह्न

    ye FlixBus kya hai? kya yeh government ka project hai ya koi foreign company jo humare paise se apna market ban rahi hai? sab kuch fake lag raha hai...

  2. Subashnaveen Balakrishnan
    Subashnaveen Balakrishnan
    6 सित॰, 2024 AT 12:13 अपराह्न

    intercity bus network badh raha hai toh achha hai lekin local operators ke saath partnership ka matlab kya hai kya unki vehicles hi use kar rahe hai ya naye vehicles la rahe hai

  3. Keshav Kothari
    Keshav Kothari
    6 सित॰, 2024 AT 16:43 अपराह्न

    80-100 million euro investment? bhai ye numbers kaise calculate kiye? kya ye revenue projection hai ya actual cash flow? koi data dikhao

  4. Rajesh Dadaluch
    Rajesh Dadaluch
    7 सित॰, 2024 AT 09:24 पूर्वाह्न

    99 rupees ka deal? bas itna hi? kuch aur nahi?

  5. Pratyush Kumar
    Pratyush Kumar
    7 सित॰, 2024 AT 20:42 अपराह्न

    dekho ye sab naye players aate hain toh logon ko option milta hai. local operators ke saath kaam karna achha hai kyunki unhe local knowledge hai. bas thoda transparency chahiye ki kya actual benefits hai passengers ke liye

  6. nishath fathima
    nishath fathima
    7 सित॰, 2024 AT 23:20 अपराह्न

    This is a clear violation of Indian transportation ethics. Foreign companies must not be allowed to dominate our public transport system. We must protect our own operators and traditions.

  7. DHEER KOTHARI
    DHEER KOTHARI
    8 सित॰, 2024 AT 01:05 पूर्वाह्न

    Yayyy 🎉 finally something good for intercity travel! Hope the buses are clean and on time. Local partners = local love ❤️

  8. Deeksha Shetty
    Deeksha Shetty
    9 सित॰, 2024 AT 09:04 पूर्वाह्न

    99 rupees is a trap. You think its cheap but they'll hike prices after 2 months. And who cares about local operators? They've been charging double for decades. This is the only real change coming

  9. Ratna El Faza
    Ratna El Faza
    9 सित॰, 2024 AT 22:46 अपराह्न

    I think its good. My cousin in Bangalore used it and said the seats were comfy. But I hope they add more routes to small towns too

  10. Nihal Dutt
    Nihal Dutt
    10 सित॰, 2024 AT 19:13 अपराह्न

    flixbus? more like flixfraud. they stole my data last time and charged me 2000rs for a 99rs ticket. and why are they partnering with varun travels? they have the worst drivers. i swear they sleep while driving

  11. Swapnil Shirali
    Swapnil Shirali
    11 सित॰, 2024 AT 14:19 अपराह्न

    So... we're celebrating a German company coming in to 'save' Indian transport... while our own state-run buses rot? Funny how capitalism always finds a way to make 'progress' look like charity. 99 rupees? That's the price of a chai. You think they'll keep this up? Nah. This is a Trojan horse. And the local operators? They're not partners. They're subcontractors. And the real winners? The investors. Not you. Not me.

एक टिप्पणी लिखें